वीर्य में शुक्राणु बढ़ाने का सबसे आसान घरेलू उपचार-virya badhane ke upay in hindi

sperm kaise badhaye ।। sperm count kaise badhaye ।। shukranu kaise badhaye ।। virya kaise badhaye kya khaye ।। Sperm problem in hindi।। virya badhane ke upay

वीर्य बढ़ाने के देसी नुस्खे अपनाकर पुरुष अपनी नपुंसकता सम्बन्धी समश्या को दूर कर सकते है ज्यादातर लोग ये जानना चाहते है कि वीर्य कैसे बढ़ाये तो इसका सीधा सा जवाब है ।इस समश्या से परेशान पुरुष को विशेष रूप से वीर्य बढ़ाने के लिए देसी उपाय और तरीके उपयोग करने की आवश्यकता है। देसी नुस्खे असरदार होने के साथ -साथ इसका कोई भी दुष्प्रभाव नहीं होता है, और यह पूरी तरह से सुरक्षित होता है।
आज हम आपको दो घरेलू नुस्खे को बताएँगे जिसका उपयोग करने से चमत्कारी लाभ मिलता है।

(1)  लौंग  – ऐसे कोई भी पुरुष जिनके वीर्य में शुक्राणु नहीं बनते है तो उनकी सबसे अच्छी और सस्ती दावा है लौंग का पानी अब बात आती है कि लौंग का पानी कैसे बनाये। 

तो इसको बनाने के लिए दो ग्लास पानी लेकर इसे इसे गैस पर उबलने के लिए रख दे और जब पानी गर्म हो जाय तब उसमें 4 से 5 लौंग कूट कर दाल दे और इसे ढक कर 10 से 15 मिनट तक उबालें और इसके बाद पानी को छान कर चार भाग कर ले और इसे हर तीन घण्टे बाद सेवन करे

इसके अलावा लौंग का तेल भी शुक्राणु बढ़ाने का असरदार इलाज है लौंग का तेल बाजार में आता है लौंग के तेल को इस प्रकार उपयोग करना चाहिए 1 बून्द लौंग का तेल गर्म पानी में डालकर पिना चाहिए इससे भी आपको अच्छा लाभ होगा।

(2) चुना – वीर्य में शुक्राणु की संख्या बढ़ाने का एक और सबसे सस्ती दवा है। जो वीर्य कमी की समस्या को दूर करता है। वह दावा है, चुना यह जो पान में चुना मिला कर खाया जाता है बस वही चुना शुक्राणु बढ़ाने का सबसे सस्ती दवा है।

इसे हम गेंहू के दाने के बराबर लेकर इसे आप दही में या गर्म पानी में मिला कर सेवन कर सकते है ।
अगर आप इसे गन्ने के रस में मिला कर पिएंगे तो इसका और अच्छा परिणाम मिलेगा। चुना गेंहू के दाने के बराबर गन्ने का रस आधा ग्लास में मिला कर सेवन करने से अच्छा परिणाम मिलता है।
नोट-  यहाँ पर चुना विधि का उपयोग उन लोगो को नही करना चाहिए जो पथरी रोग से पीङित हो अथवा कभी पथरी रोग हुआ हो उन लोगो  को इसका प्रयोग नही करना चाहिए।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top