एलन मस्क ने प्रधानमंत्री से की मुलाकात, भारत के लिए कही बड़ी बात

 

इन दिनों भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका में चार दिनों के राजकीय दौरे पर गए। बाइडन के विशेष आमंत्रण पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका में गए हैं। जहा पर उनका अलग- अलग कार्यक्रम है, यही नहीं प्रधानमंत्री मोदी के सम्मान में व्हाइट हाउस में 21 तोपो की सलामी दी जाएगी। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और टेस्ला के सहसंथापक एलन मस्क की बीच खास मुलाकात हुई।

इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्मो को मानने ही होंगे संबंधित देश के कानून : मस्क

ट्विटर के प्रमुख एलन मस्क ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद बुधवार को कहा कि इंटरनेट मीडिया प्लेटफॉर्म ओं के पास संबंधित देश के स्थानीय कानूनों को मारने के अलावा कोई और विकल्प नहीं है अन्यथा उनको प्रतिबंधित कर दिए जाने का खतरा है।
मस्त ने यह टिप्पणी ट्विटर के सह-संस्थापक जैक डोर्सी के उस आरोप से संबंधित सवाल के जवाब में की जिसमें उन्होंने कहा था कि तीन कृषि कानूनों के विरुद्ध किसानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान भारत सरकार ने ट्विटर को धमकी दी थी कि अगर उसने कुछ संवेदनशील सामग्री को नहीं हटाया तो उसके कर्मचारियों के विरुद्ध छापेमारी की जाएगी। डोर्स ने 2021 में टि्वटर के सीईओ का पद छोड़ दिया था। मस्क ने कहा, ट्विटर के पास से स्थानीय सरकार के आदेश को मानने के अलावा कोई और विकल्प नहीं है। उन्होंने कहा, कोई भी व्यक्ति सिर्फ अमेरिका के कानूनों को पूरी दुनिया भर में लागू नहीं कर सकता।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top