डब्लूटीसी फाइनल नही खेलने के बावजूद गेंदबाजी में अश्विन शीर्ष पर बल्लेबालो में टॉप 3 पर तीनो आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज किए हैं कब्जा

 

ICC test rankings : विश्व टेस्ट चैंपियनशिप ( डब्लूटीसी ) फायनल में नहीं खेलने के बावजूद भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन टेस्ट गेंदबाजों में शीर्ष पर बने हुए हैं। वही, टेस्ट टीम में वापसी करने वाले अजिंक्य रहाणे और शार्दुल ठाकुर बल्लेबाजों की सूची में क्रमशः 37वे और 94 वें स्थान पर पहुंच गए हैं। ऋषभ पंत शीर्ष 10 में  इकलौते भारतीय बल्लेबाज हैं। कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली क्रमशः 12वें और 13वें स्थान पर बने हुए हैं।

बल्लेबाजों की टेस्ट रैंकिंग की सूची में शीर्ष तीन स्थानों पर आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज काबिज है

विशेष उपलब्धि के तहत बल्लेबाजों में शीर्ष 3 स्थानों पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी का काबीज हो गए हैं। मार्नस लाबुशेन पहले स्थान पर है, जबकि स्टीव स्मिथ वह ट्रेविस हेड अगले दो स्थानों पर बने हुए हैं। एक ही टीम के तीन बल्लेबाजों का शीर्ष तीन स्थानों पर होना बहुत कम देखने को मिलता है।

टेस्ट रैंकिंग में ऐसा पिछली बार 1984 में हुआ था जब वेस्टइंडीज के गोर्डन ग्रीनिज 810 अंक, क्लाइव लायन 787 अंक और लैरी गोम्स 773 अंक लेकर शीर्ष तीन स्थानो पर जगह बनाने में सफल रहे थे। गेंदबाजों की रैंकिंग में भारतीय स्पिनर रविंद्र जडेजा नौवें स्थान पर है। पिछला टेस्ट जुलाई 2022 में खेलने वाले चोटिल तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह दो स्थान के नुकसान के साथ आठवें स्थान पर है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top