रहाणे ने अपने करियर की बेहतरीन पारी खेली : रिकी पोंटिंग

 

आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग डब्लूटीसी फाइनल में भारतीय बल्लेबाज अजिंक्या रहाणे की पारी से प्रभावित हुए हैं और उन्होंने इसे रहाणे के करियर की बेहतरीन पारियों में से एक करार दिया है। 

वर्ष 2020 में ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध एडिलेड में पहली पारी में 36 रनों पर ऑल आउट होने वाली टीम इंडिया पहला टेस्ट हार गई थी। इसके बाद तत्कालीन कप्तान विराट कोहली भारत लौट आए थे। तब अजिंक्य रहाणे ने कमान संभाली और मेरे पर में अगले टेस्ट में पहली पारी में शतक लगाकर भारत को वापसी कराने के साथ चार मैचों की सीरीज में 2-1 से जीत दिलाई। उन्हीं रहाणे को जनवरी 2022 में केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध टेस्ट मैच के बाद अंतिम एकादश में नहीं चुना गया। वह करीब डेढ़ साल से टीम का हिस्सा थे। उन्हें बीसीसीआई का सालाना अनुबंध भी नहीं मिला लेकिन उन्होंने आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से 176 के स्ट्राइक रेट से 326 रन बना डाले। श्रेयस अय्यर के चोटिल होने के खाना चयनकर्ताओं को इंग्लैंड की पिच पर खेलने के लिए रहाणे की जरूरत पड़ी। ओवल कि जिस पीछे पर शुभम गिल, रोहित शर्मा, विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा जैसे धुरंधर पानी मांग रहे थे, वहां उन्होंने 89 रनों की पारी खेलकर टीम इंडिया की लाज बचा ली।

रिकी पोंटिंग का मानना है कि रहाणे अपने करियर की बेहतरीन पारी खेली।

रहाणे ने सही मायने में बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया और मैं निजी तौर पर कह रहा हूं कि मुझे उनकी बल्लेबाजी देखने में आनंद आया। वह लंबे समय से टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं थे और अवसर मिलने पर उन्होंने साबित किया। मेरे ख्याल से बड़े खिलाड़ी ऐसे ही होते हैं। उन्होंने कुछ अच्छे रक्षात्मक साथ खेले और बेहतरीन पारी खेली। उन्होंने अपनी सबसे बेहतरीन पारी में से एक खेली। उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की। जब आप इस तरह खेल सकते हैं तो आपको आश्चर्य होता है कि उन्हें टीम में क्यों नहीं चुना गया था। वह हमेशा से ही कलात्मक है दिखने वाला खिलाड़ी रहा है। ऐसी खिलाड़ी जिसके पास अच्छा डिफेंस है। उसका रिकार्ड बताता है कि जब टीम को सबसे ज्यादा जरूरत होती है तो वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करता है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top