जानी बेयरस्टो के विवादस्पक रन आउट पर आस्ट्रेलिया-इंग्लैंड के प्रधानमंत्री आमने सामने जाने पूरा मामला है क्या

 

Ashes 2023: दूसरे एशेज टेस्ट के अंतिम दिन रविवार को इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो के विवादास्पद रन आउट पर खिलाड़ी ही नहीं बल्कि दोनों देशों के प्रधानमंत्री भी आमने-सामने आ गए हैं। ऑस्ट्रेलिया पर धोखाधड़ी और खराब खेल भावना के आरोप लगने के बाद पहले ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने हमला बोला। सुनक के प्रवक्ता ने कहा, बेयरस्टो का आउट होना क्रिकेट नहीं था। प्रधानमंत्री सुनक भी इंग्लिश कप्तान बेन स्टोक के उस बयान से सहमत है, जिसमें उन्होंने कहा था कि वह उस तरह से जीतना नहीं चाहते जिस तरह ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टेस्ट में खेल दिखाया है।

सुनक के बाद मंगलवार को आस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अलबनीज ने पलटवार करते हुए कहा कि उन्हें आस्ट्रेलिया की पुरुष और महिला टीम पर गर्व है, उन्होंने अपने शुरुआती ऐशेज टेस्ट जीते। वही पुरानी ऑस्ट्रेलियाई टीम जो हमेशा जितती है। मैं सीरीज में विजयी होने के बाद उनका घर पर स्वागत करने को उत्सुक हूं।


क्या था जानी बेयरस्टो का विवादास्पद रन आउट का मामला।

दूसरे एशेज टेस्ट के आखिरी दिन 52वे ओवर में बेयरस्टो ऑस्ट्रेलिया के कैमरे ग्रीन की धीमी बाउंसर का सामना करते हुए झुक गए और गेंद विकेटकीपर एलेक्स कैरी के पास चली गई। बेयरस्टो ने समझा कि गेंद ‘डेड’ हो गई है और वह क्रीज से काफी बाहर आ गए। कैरी ने गेंद स्टंप पर मार दी जिसके बाद अंपायर ने बेयरस्टो को रन आउट दे दिया था।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top