अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद, स्टुअर्ट ब्रॉड ने युवराज सिंह के छह छक्कों के बारे में कही यह बात और जाने की युवराज सिंह ने क्या जवाब दिया?

 

Stuart broad on retirement in international cricket : आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेले गए एशेज 2023 के पांचवे और आखरी टेस्ट मैच के दौरान ही इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने अपनी संन्यास की घोषणा कर दी, और उनका आखरी मैच भी शानदार रहा। इस मैच में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 49 रनों से हराकर एशेज 2023 को ड्रॉ कराने में सफल रहा। अपना आखिरी टेस्ट मैच खेल रहे स्टुअर्ट ब्रॉड ने दोनो पारियों में 2-2 विकेट लिए।  संन्यास लेने के बाद स्टुअर्ट ब्रॉड ने एक भावुक भाषण दिया और उसमे युवराज सिंह का जिक्र करते हुए कहा कि अगर वह ऐसा नहीं करते तो यह यादगार विदाई होता। स्टुअर्ट ब्रॉड ने अपने भाषण में यह कहा।


काश युवराज छह छक्के नही लगाते – स्टुअर्ट ब्रॉड

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने शनिवार को पांचवें एशेज टेस्ट के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की थी। क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप में इंग्लैंड के प्रमुख गेंदबाज ब्रॉड टेस्ट इतिहास में 600 विकेट लेने वाले चुनिंदा गेंदबाजों में से एक है। ब्रॉड ने वनडे और टी-20 में सफलता का आनंद लिया है, लेकिन 2007 का टी20 विश्व कप को वह कभी नहीं भुला पाएंगे। भारत के विरुद्ध मैच में युवराज सिंह ने ब्रॉड को छह गेंदों में छह छक्के जड़े थे।
ब्रॉड ने 2007 टी20 विश्व कप की इस घटना पर कहा, यह मेरे लिए बहुत कठिन दिन था। मैं शायद 21 या 22 वर्ष का था। मैंने बहुत कुछ सीखा। मैंने उस अनुभव के माध्यम से एक पूरा मानसिक रूटीन बनाया। यह जानते हुए कि मैं एक अंतरराष्ट्रीय परफार्मर के रूप में कुछ भी नहीं रह गया था। काश युवराज सिंह ने मुझे छह छक्के नहीं मारे होते, लेकिन मुझे लगता है कि उस घटना ने मुझे आज बेहतर क्रिकेटर बनने के लिए प्रेरित किया। इससे मुझे आगे बढ़ने में मदद मिली।

युवराज सिंह ने स्टुअर्ट ब्रॉड को ‘लीजेंड’ बताते हुए अपने ट्विटर पर एक फोटो शेयर की।

युवराज सिंह ने भी स्टुअर्ट ब्रॉड की तस्वीर इंस्टाग्राम पर साझा करते हुए लिखा, शानदार टेस्ट करियर के लिए बधाई। आप दुनिया के बेहतरीन गेंदबाजों में से एक है और वास्तव में लीजेंड है। आपकी यात्रा प्रेरित करती है। भविष्य के लिए बधाई ब्रॉडी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top