भारत के सबसे लोकप्रिय कलाकारों को सूची में यह है अभिनेता शीर्ष पर

पॉप

 

आईएमडीबी द्वारा हर साल किए जाने वाले लोकप्रीय अभिनेतकी सूची जारी कर दिया गाया। इसमें भारत के शाहरुख खान के लिए सबसे अच्छा साल रहा, जहां पर उनकी दो ब्लॉकवास्टर फिल्मे रही जिन्हे दर्शको ने खूब पसंद किया जिसकी वजह से वह साल के सबसे लोकप्रिय कलाकारों की सूची में पहला स्थान हासिल किया।

फिल्म पठान और जवान की बड़ी सफलता पर सुपरस्टार शाहरुख खान ने आईएमडीबी कि वर्ष 2023 के 10 सबसे लोकप्रिय भारतीय कलाकारों की सूची में पहला स्थान हासिल किया है इसमें आलिया भट्ट, दीपिका पादुकोण, व वामिका गब्बी जैसी अभिनेत्रीयो का वर्चस्व है। 

 

शाहरुख खान के लिए कई मायनों में खास रहा साल 2023

शाहरुख के लिए यह साल अभी खत्म नहीं हुआ है, क्योंकि 21 दिसंबर को राजकुमार हिरानी के निर्देशन वाली फिल्म डंकी रिलीज होगी। यह फिल्म सुपरस्टार शाहरुख खान के लिए इस वर्ष की तीसरी और आखिरी फिल्म है। आलिया ने लगातार दूसरे वर्ष सूची में दूसरा स्थान हासिल किया। अभिनेत्री की राखी और रानी की प्रेम कहानी को बड़ी सफलता मिली। आलिया नेटफ्लिक्स फिल्म हॉट ऑफ स्टोन में गैल गैडोट के साथ हॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत। पठान में मुख्य भूमिका और जवान में अतिथि भूमिका निभाने वाली दीपिका ने सूची में तीसरा स्थान हासिल किया। शाहरुख की जवान में सह कलाकार नयनतारा पांचवा स्थान पर है, और विजय सेतुपति ने भी सूची में जगह बनाते हुए दसवां स्थान हासिल किया।

इस वजह से शाहरुख खान ने कलाकारों की सूची में पहला स्थान हासिल किया।

वही अक्षय कुमार को नौवां स्थान हासिल हुआ। आईएमडीबी इंडिया के प्रमुख यामिनी पाटोदिया ने कहा कि शाहरुख खान की दो ब्लॉकबस्टर फिल्मों के साथ बड़े पर्दे पर वापसी को लेकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर हार्ट आफ स्टोन में आलिया भट्ट की भूमिका तक आईएमडीबी की सबसे लोकप्रिय भारतीय सितारों की सूची में उन सितारों को शामिल किया गया है जिन्होंने आईएमडीबी के वैश्विक दशकों में सबसे अधिक उत्साह पैदा किया।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top